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Start Date: 22-02-2021
End Date: 07-06-2021

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के सन्दर्भ में "सी.एम. जन सेवा" हेतु ...

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आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के सन्दर्भ में "सी.एम. जन सेवा" हेतु सुझाव

माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के सन्दर्भ में "सी.एम. जन सेवा" का शुभारंभ किया गया है।
जिसके अंतर्गत अब प्रदेश के नागरिक अपने मोबाइल से 181 पर कॉल कर एक ही दिन में घर बैठे दैनिक जीवन में सर्वाधिक उपयोगी सेवा जैसे-स्थानीय निवासी, आय प्रमाण पत्र, खसरा/खतौनी एवं नक़्शे की डिजिटल प्रति प्राप्त कर सकते हैं।

इस सन्दर्भ में राज्य लोक सेवा अभिकरण, मध्यप्रदेश आप सभी नागरिकों से निम्न बिन्दुओं पर सुझाव आमंत्रित करता है:
1. जिन्होंने ‘सी.एम. जन सेवा’ के अंतर्गत सेवाएं प्राप्त की है, वो अपने अनुभव साझा करें।
2. इस सेवा को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है?

निश्चित ही आपके सुझावों से नागरिकों के लिए इस सेवा को और बेहतर और उपयोगी बनाने में सहायता मिलेगी।
अपने सुझावों के साथ अपना नाम, शहर, जिला और पिनकोड अवश्य लिखें।

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RAJKUMAR SAHU 2 years 11 months ago

अधिकारियो / कर्मचारियों की मिली भगत से शिकायत का जमीनी निराकरण नही होता है और शिकायतकर्ता को डराया धमकाया जाता है यहा वहा से फोन और प्रोलोभन देकर शिकायत को बंद करा दी जाती है जिस कारण से शिकायत / हितग्राही योजना के लाभ से वंचित रह जाता है शिकायत का निराकरण होने के 15-30 दिन के अन्दर बाहर से किसी समाजसेवी / सामाजिक कार्यकर्ता / अधिकारी आदि को प्रतिपुष्टि ( Feedback ) के लिये आना चाहिये जमीनी शिकायत हल हुई है या नहीं और शिकायत का निराकरण ना होने पर निराकरण कर्मचारियों / अधिकारियो की सेवाए तत्काल