You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

सघन टीकाकरण अभियान यानी “मिशन इंद्रधनुष”

Start Date: 07-10-2017
End Date: 30-11-2017

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा प्रगति (PRAGATI = Pro Active Governance and Timely Implementation) की ...

See details Hide details

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा प्रगति (PRAGATI = Pro Active Governance and Timely Implementation) की समीक्षा के बाद वर्ष 2018 तक देश में पूर्ण टीकाकरण का न्यूनतम लक्ष्य 90 प्रतिशत निर्धारित किया गया है। सघन टीकाकरण के मिशन इंद्रधनुष के अंतर्गत 24 राज्यों के 118 जिलों और 17 शहरी क्षेत्रों को चिह्नित किया गया है जहां 2 वर्ष की आयु तक के शत-प्रतिशत बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा।

इस अभियान में ताज़ा चरण में, मध्यप्रदेश के 13 जिले (टीकमगढ़, सागर, पन्ना, छतरपुर, रीवा, शहडोल, सीधी, सिंगरौली, विदिशा, रायसेन, श्योपुर, झाबुआ, अलीराजपुर) एवं इंदौर शहर शामिल हैं। इन सभी स्थानों पर 7 अक्टूबर 2017 से जनवरी 2018 के बीच चार महीनों में (प्रत्येक माह सात कार्यदिवस) में सघन टीकाकरण के अंतर्गत चिह्नित रोगों से बचाव के लिए टीके लगाये जाएंगे।

इस संबंध में आप mp.mygov.in पर दिये गये बिंदुओं पर अपने विचार/सुझाव साझा कर सकते हैं :

1. सघन मिशन इंद्रधनुष के अंतर्गत होने वाले टीकाकरण के प्रति जागरूकता कैसे बढ़ायी जा सकती है?
2. इस अभियान से जुड़ने के लिए वॉलेंटियरों को कैसे प्रोत्साहित किया जा सकता है?
3. इस अभियान के निर्धारित लक्ष्य को कैसे हासिल किया जा सकता है या इस सेवा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए किस तरह के प्रयास किये जा सकते हैं?

mp.mygov.in पर प्राप्त विचारों एवं सुझावों को शासन के संबंधित विभाग तक पहुंचाया जाएगा। तो,अपने विचार व सुझाव साझा करें और “स्वस्थ मध्य प्रदेश” बनाने के इस अभियान में भागीदारी करें।

All Comments
Reset
1 Record(s) Found