You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

स्वच्छ-स्वस्थ मध्यप्रदेश - एप चर्चा

Start Date: 23-11-2017
End Date: 31-01-2018

स्वच्छ भारत मिशन (शहरी), सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसके माध्यम से ...

See details Hide details

स्वच्छ भारत मिशन (शहरी), सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसके माध्यम से प्रदेश को स्वस्थ और स्वच्छ बनाने का लक्ष्य रखा गया है। स्वच्छता के लिए शहरों में निकायों द्वारा कई गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं जिनके अपेक्षित परिणाम भी प्राप्त हो रहे हैं।

शहरों में स्वच्छता की स्थिति और शहरी स्वच्छता में नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा swachhta-MoHUA नामक एप तैयार किया गया है। इस एप पर नागरिक शहरी स्वच्छता के मुद्दों और वास्तविकता को प्रस्तुत कर सकेंगे। इस माध्यम से नागरिकों के फीडबैक और समस्याएं सीधे निकायों के जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुंचेंगे और समस्या का समाधान हो सकेगा। प्रदेश में यह एप तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। अभी हाल ही में नगर निगम देवास के प्रयासों से मात्र 6 घंटों में 6660 नागरिकों द्वारा इस एप को डाउनलोड करके एक रिकार्ड बनाया गया है।

इस उपयोगी एप को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जा सकते हैं। (क्लिक करें)

संचालनालय, नगरीय प्रशासन और विकास, नागरिकों से इस एप को डाउनलोड करने और शहरी स्वच्छता से जुड़ी समस्याएं, चुनौतियां और अनुभव शेयर करने की अपील करता है। आप इस एप के उपयोग के दौरान आपके अनुभव नीचे कमेन्ट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं।

All Comments
Reset
1 Record(s) Found