You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

आपका अनुभव कैसा रहा जब आपने या आपके किसी परिचित ने लोक सेवा केंद्र या एमपी ऑनलाइन पर किसी शासकीय सेवा के लिए आवेदन दिया ?

Start Date: 11-12-2017
End Date: 01-02-2018

साल 2010 से प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून लागू है। इसके माध्यम से ...

See details Hide details

साल 2010 से प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून लागू है। इसके माध्यम से शासन ने अपने नागरिकों को लोक सेवाओं के प्रदाय की गारंटी प्रदान की है। इस कानून द्वारा शासकीय सेवाओं को प्राप्त करने में होने वाली अनावश्यक देरी और उसकी वजह से होने वाले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने का प्रयास किया गया है।

प्रदेश में अब तक कुल 44 विभागों की 392 सेवाओं को अधिसूचित करते हुए कानून के दायरे में लाया गया है। नागरिकों के ये सेवाएं प्रमुख रूप से एम.पी.ऑनलाइन तथा लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से प्रदाय की जाती हैं। करोड़ों नागरिक अब तक इन केन्द्रों से शासकीय सेवाएं प्राप्त कर चुके हैं। हालांकि 32 चिन्हित सेवाओं लिंक को नागरिक घर बैठे इन्टरनेट से आवेदन करके भी प्राप्त कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश लोक सेवा अभिकरण,आपसे इन सेवा केन्द्रों (लोक सेवा केंद्र अथवा एम.पी.ऑनलाइन केंद्र) पर सेवा प्राप्त करने या भ्रमण के दौरान आपके अनुभव जानना चाहता है। आपके सुझाव हमें सेवाओं के प्रदाय को और बेहतर करने में सहयोगी होंगे।

अपने अनुभव गुणवत्ता, सुविधा, व्यवहार, कर्मियों का सहयोग, दस्तावेज, समय, अपील आदि विषयों पर हो सकते है। उन्हें विस्तार पूर्वक, केंद्र के नाम सहित नीचे कमेन्ट बॉक्स में लिखें।

All Comments
Reset
1 Record(s) Found
360

Bhagwan Singh patidar 6 years 2 months ago

मेरे हिसाब से यह एक बहुत ही बढ़िया सुविधा हो गई है आम नागरिक के लिए किन्तु में या सभी ग्राहकों को ध्यान में रखकर लोक सेवा केंद्र ने जाती प्रमाण पत्र की सुबिधा कियोस्‍क पर दी होती तो बहुत ही अच्छा होता |
तथा लोक सेवा केन्‍द्र की सारी सेवा किसोस्‍क पर एंव टासपोर्ट विभाग भी एमपी आन लाईन्‍ा पर पुर्ण कार्य के साथ करने पर टासपोर्ट विभाग का सारे कार्य सही और समय पर कम पैसे मे हो जावेगे