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अधिकारियों और सेवा केन्द्र संचालकों से सुझावों का आमंत्रण

Start Date: 11-12-2017
End Date: 01-02-2018

प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून 2010 के लागू होने के बाद नागरिकों में ...

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प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून 2010 के लागू होने के बाद नागरिकों में शासन से जुड़े कार्यों और गतिविधियों में विश्वसनीयता के वातावरण का निर्माण हुआ है। इससे नागरिकों को सेवा प्राप्त करना आसान होने के साथ ही सम्पूर्ण व्यवस्था पारदर्शी भी हुई है। इसी कड़ी में जल्द ही कई प्रमुख सेवाएं समाधान एक दिवस के अंतर्गत आवेदन के दिन ही प्रदान की जा सकेंगी।

32 सेवाएं नागरिक घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से आवेदन करके प्राप्त कर सकते हैं। इसी के साथ ऑनलाइन आवेदन के लिए सेवाओं का दायरा भी निरंतर बढाया जा रहा है। (लिंक)

इस सफलता में विभागों के पदाभिहित अधिकारियों, लोक सेवा केन्द्रों व एम. पी. ऑनलाइन केन्द्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है। म.प्र.शासन लोक सेवाओं की पहुँच समाज के हर वर्ग तक बनाने के लिए संकल्पित है।

राज्य लोक सेवा अभिकरण, इन सेवाओं को और प्रभावी बनाने के लिए लोक सेवा केन्द्रों. एम.पी.ऑनलाइन केन्द्रों और विभाग के पदाभिहित अधिकारियों से सुझाव / विचार आमंत्रित करता है। आप सभी के अनुभव और सुझाव इस मिशन में सहयोगी होंगे। नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपने सुझाव देकर इस मिशन में अपना योगदान अवश्य दें।

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Baba Saarthi 6 years 2 months ago

ठेले टापरों पर कीओस्क की सुविधा देकर इसके प्रारूप या प्रतिष्ठा के साथ खिलवाड़ न की जाये क्योंकि इस तरह का सञ्चालन ज्यादातर अतिक्रमण की परिधि मैं आता और यह सुविधा इसको बढ़ावा देने का पक्ष रखती है ...वे कीओस्क जो अपने काम मैं गुणवत्ता के लिए वर्षों से जाने जाते थे , अब वे केवल बचे खुचे ग्राहकों का इन्तजार करते हैं , नए कीओस्क २ पैसा कम मैं फॉर्म को लीप पोत देते कई तरह के ऑफलाइन फर्जी वेकेंसी लगाकर नागरिकों को अपनी तरफ आकर्षित करते है . न ही इनकी दुकाने प्रापर होती न ही इनका काम .