You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

ग्रीन गणेश अभियान-2019

भारत के बड़े त्योहारों में से एक ‘गणेशोत्सव’ की शुरुआत बस कुछ ही ...

See details Hide details
Closed

भारत के बड़े त्योहारों में से एक ‘गणेशोत्सव’ की शुरुआत बस कुछ ही दिनों में होने वाली है। अपने-अपने घरों में गणपति की प्रतिमा स्थापित करने के लिए सभी गणेशोत्सव का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

हर साल की भांति इस बार भी मिट्टी की गणेश प्रतिमा बनाने का प्रशिक्षण देने और मिट्टी की प्रतिमा बनाने के फायदे बताने के लिए पर्यावरण नियोजन एवं समन्वय संगठन (एप्को) द्वारा 27 से 31 अगस्त, 2019 तक पांच दिवसीय एक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। एप्को, मध्यप्रदेश अपने परिसर में मिट्टी की गणेश प्रतिमा बनाने का प्रशिक्षण देगा। कार्यशाला का आयोजन ग्रीन गणेश अभियान के तहत किया जा रहा है। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य लोगों को मिट्टी की प्रतिमाएं बनाने के लिए प्रेरित करने के साथ ही पीओपी की मूर्तियों को तालाब सहित अन्य जल स्रोत में विसर्जित करने से होने वाले दुष्प्रभावों के संबंध में जागरुक करना है।

मिट्टी की प्रतिमाओं के प्रति अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करने हेतु ‘पर्यावरण नियोजन एवं समन्वय संगठन’ सभी नागरिकों से आग्रह करता है कि इस वर्ष अपने द्वारा तैयार किये गए मिट्टी की प्रतिमा के साथ सेल्फी लें और उसे mp.mygov.in पर अवश्य अपलोड करें।

All Comments
Total Submissions ( 113) Approved Submissions (90) Submissions Under Review (23) Submission Closed.
Reset
1 Record(s) Found
30620

tripti gurudev 1 month 6 days ago

Eco-friendly gansh ji visarjan save hand made with natrural soil,grass,bhusa and natural colour.water and soil from getting polluted in india.

File: