You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

संकल्प से सिद्धि अभियान – जिला रतलाम

Start Date: 01-09-2017
End Date: 15-02-2018

भारत छोडो अभियान के 75 वर्ष पूर्ण होने एवं देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष ...

See details Hide details

भारत छोडो अभियान के 75 वर्ष पूर्ण होने एवं देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जिला रतलाम में संकल्प से सिद्धि अभियान संचालित किया जा रहा है. इस अभियान के अंतर्गत जिला रतलाम में के विकास से जुड़े सामाजिक मुद्दों पर नागरिकों के सुझाव अपेक्षित हैं.
इन मुद्दों में प्रमुखतः गरीबी, गंदगी, जातिवाद, भ्रष्टाचार, साम्प्रदायिकता और आतंकवाद हैं. जिला प्रशासन, रतलाम देश, प्रदेश और जिले के विकास के इन महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर आपकी राय, सुझाव, विचार आमंत्रित करता है. उक्त विषयों पर अपने सुझाव देने के लिए कमेन्ट बॉक्स में - #(विषय) के बाद अपना सुझाव लिखें. उदाहरण - #गरीबी -.............सुझाव

# (उक्त कंटेंट को एक आकर्षक फोटोग्राफ के साथ mp.mygov.in के डिस्कशन भाग में लगाया जायेगा, जिसपर नीचे कमेन्ट बोक्स में नागरिक अपने कमेन्ट दे सकेंगे)

All Comments
Reset
1 Record(s) Found
12300

chandra bhooshan mishra 6 years 6 months ago

#गरीबी वस्तुतः गरीबी का कारण काम का अभाव है।सबसे ज्यादा गरीबी किसान वर्ग में है।मजदूर तो मजदूरी करके कम लेता है पर किसान केवल खेती के सहारे है और खेती में प्राकृतिक विपदा,पशु अतिचार, कम कीमत आदि के कारण वः विपन्नता में जीत है।
किसानों की समृद्धि का एक उपाय है कि किसानों की समिति लागत के आधार पर फसल की कीमत खुद तय करें तथा उचित मूल्य की दुकान से राशन वितरण बंद हो ।राशन की जगह खाते में अनुदान दिया जाय।सर्कार फसल खरीदने के बजाय न बिकने की अवधि तक भंडारण की जिम्मेदारी ले।