You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

“मध्यप्रदेश लोक सेवा एवं सुशासन के क्षेत्र में बढ़ते कदम” - सुझाव दें

Start Date: 08-01-2021
End Date: 31-01-2021

मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010 ...

See details Hide details

मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010 लागू किया। इस कानून के माध्यम से मध्यप्रदेश सरकार ने नागरिक सेवाओं में सुधार और उनकी प्रदाय प्रक्रिया बेहतर करने की दिशा में श्रेष्ठ पहल की है और वर्तमान में 426 लोक सेवा केंद्रों के माध्यम से 561 अधिसूचित सेवाएं नागरिकों को मिल रही हैं।

लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा वर्तमान में लोक सेवा केंद्रों पर लोक सेवा गारंटी, समाधान एक दिन, राजस्व, एमपी ऑनलाइन, CSC, आधार कार्ड बनाना एवं सुधार, आयुष्मान कार्ड बनाने की सेवाएं संचालित की जा रही हैं तथा नागरिक सेवाओं का सरलीकरण कर व्हाट्सअप और चैटबॉट के द्वारा भी सुविधा प्रदान की गई हैं।

इस संदर्भ में 'राज्य लोक सेवा अभिकरण', मध्यप्रदेश शासन, निम्नलिखित बिंदुओं पर आपके सुझाव आमंत्रित करता है:

1. लोक सेवा गारंटी क़ानून अंतर्गत वर्तमान अधिसूचित 561 सेवाओं के अलावा अन्य ऐसी सेवा जिसे कानून के अंतर्गत लाया जा सकता है।

2. सेवाओं को प्राप्त करने के लिये, उनका सरलीकरण कैसे किया जा सकता है।

3. लोक सेवा एवं सुशासन के क्षेत्र में नवाचार हेतु सुझाव।

अपने सुझाव 31 जनवरी 2021 तक साझा करें। अपने सुझावों के साथ अपना नाम, शहर, जिला और पिनकोड अवश्य लिखें।

All Comments
Reset
1 Record(s) Found
3280

RAJKUMAR SAHU 5 days 19 hours ago

सुझाब:- CM Helpline से हितग्राहियों द्वारा दर्ज शिकायतों का नही हो रहा जमीनी निराकरण OTP दुरूपयोग कर शिकायते बंद की जा रही है महोदय जी देखा जाय तो बहुत सी शिकायते गलत निराकरण देकर तुरंत OTP का दुरूपयोग कर शिकायतों को दबाया जा रहा है कृप्या CM Helpline शिकायत क्रं. 12810322 ,12981381 की साइबर सेल से जांच कराकर देख ले की जमीनी हकीकत क्या है | जिसकी प्रति अवलोकनार्थ संलग्र हैं।
तुरंत CM Helpline में OTP जरनेट आधार से लिंक के माध्यम से होना चाहिए पुराना OTP जरनेट बाला माध्यम को तत्कालीन प्रभाव से ब