You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

Corona Vaccination MahaAbhiyan - District Rewa, MP

Start Date: 21-06-2021
End Date: 05-08-2021

वैक्सीन लगवाने वाले एवं वैक्सीनेशन वालंटियर्स के लिए ...

See details Hide details
अंतिम तिथि-Aug 05,2021 18:25 PM IST (GMT +5.30 Hrs)


वैक्सीन लगवाने वाले एवं वैक्सीनेशन वालंटियर्स के लिए प्रोत्साहन पुरस्कार प्रतियोगिता

कोरोना वायरस से लड़ने हेतु पूरा मध्यप्रदेश आज एक मंच पर आ गया है। 21 जून से प्रदेशवासियों को कोरोना वायरस से संरक्षण प्रदान करने के लिए टीकाकरण का महाअभियान शुरू हो चुका है। इस महाअभियान में जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए समाज के विभिन्न वर्ग आगे आकर टीकाकरण के प्रति प्रदेशवासियों को प्रेरित कर रहे हैं, क्योंकि इस संक्रमण से बचाव का सबसे प्रभावी तरीका है ‘टीकाकरण’ अर्थात कोविड से बचाव हेतु टीका लगवाना।

इसी विचार को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर रीवा मध्यप्रदेश द्वारा MP MyGov के माध्यम से रीवा में वैक्सीन लगवाने वाले एवं वैक्सीनेशन वालंटियर्स के लिए ‘टीकाकरण प्रोत्साहन पुरस्कार प्रतियोगिता’ का आयोजन किया जा रहा है। अपना, अपने परिवार, दोस्तों परिचितों, रीवा के लोगों का 21 जून से 5 अगस्त तक टीकाकरण महाभियान मे कोविड टीकाकरण कराएं एवं उसका Online प्राप्त वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र (Vaccination Certificate) डाउनलोड करके सबमिट करें और पुरस्कार पायें।
• प्रथम - 15,000
• द्वितीय - 10,000
• तृतीय - 5000 (तीन प्रतिभागियों को)
• चतुर्थ - 3000 (दस प्रतिभागियों को)
• पंचम - 2000 (बीस प्रतिभागियों को)

प्रतियोगिता के नियम व शर्तें:-

1. प्रतिभागी का रीवा में निवासरत होना, रीवा से टीकाकरण करवाना अनिवार्य होगा, रीवा से बाहर के व्यक्ति इसमें सहभागिता नहीं कर सकेंगे।
2. वहीं, प्रतिभागी पुरस्कार की गणना हेतु पात्र होंगे जो पूर्व में रीवा में वैक्सीनेशन करा चुके होंगे तथा वैक्सीनेशन प्रथम या द्वितीय डोज का प्रमाण पत्र, ई मेल कंफर्मेशन, व्हाट्सअप मैसेज, स्क्रीन शॉट, टेक्स्ट मैसेज का स्क्रीन शॉट लेकर रजिस्ट्रेशन में अपलोड कर सकेंगे।
3. कोई भी स्वास्थ्य विभाग या रेडक्रॉस संस्था से जुड़े व्यक्ति या उनके परिवार का कोई सदस्य इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते।
4. प्रतियोगिता का उद्देश्य रीवा जिले को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड करवाना है, प्रत्येक सहभागी प्रतिभागी को अभियान अवधि 21 जून से 5 अगस्त के बीच अपनी अभिप्रेरणा से अधिकतम लोगों को वैक्सीन लगवाना है।
5. अभियान अवधि के दौरान प्रतिभागी को अपने स्तर से रीवा जिले के अधिकतम लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर (कोविड टीकाकरण केंद्र) तक लाकर उन्हें प्रथम या द्वितीय डोज लगवाना है तथा ऐसे वैक्सीनेटेड हितग्राही जिसने आपकी प्रेरणा से टीका/वैक्सीन लगवाया उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आने वाले मैसेज, व्हाट्सअप, ई मेल, सूचना का स्क्रीन शॉट लेकर माय गवर्मेंट एप पर डू वैक्सीनेशन किल कोरोना अभियान रीवा के अपलोड सेकशन में जाकर क्लिक फोटो, टेप फोटो, अपलोड फोटो में जाकर फोटो गैलरी, फोटो एलबम स्क्रीन शॉट, व्हाट्सअप मैसेज में से आपके द्वारा प्रेरित हितग्राही का वैक्सीनेश प्रथम या द्वितीय लगवाने का सर्टिफिकेट यहां अपलोड करना है।
6. विजेताओं का चयन जिला चिकित्सालय की कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी सीएमएचओ रीवा की टीम करेगी।
7. इस प्रकार अधिकतम गणना के पश्चात अधिक से कम के क्रम में पुरस्कारों का वितरण चयन पश्चात, 10 अगस्त 2021 तक विजेताओं की घोषणा की जा सकेगी।
8. चयन समिति का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य रहेगा।
9. रेडक्रास सोसायटी रीवा एवं जिला चिकित्सालय रीवा की संयुक्त टीम इस समस्त कार्यक्रम की प्रभारी रहेगी।
10. वैक्सीनेशन प्रक्रिया से जुड़े नागरिक जैसे- स्वास्थ्य विभाग या रेडक्रॉस संस्था के व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते।

All Comments
Total Submissions ( 4897) Approved Submissions (1) Submissions Under Review (4896)
Reset
1 Record(s) Found