You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

हनुवंतिया जल महोत्सव के लिए सुझाव 2017-18

एक समय का वीरान द्वीप आज भारत का सबसे बड़ा जल कार्निवल आयोजित करता ...

See details Hide details

एक समय का वीरान द्वीप आज भारत का सबसे बड़ा जल कार्निवल आयोजित करता है।

हनुवंतिया द्वीप की गोद में स्थापित इंदिरा सागर बांध के प्राचीन पानी के साथ यह प्राकृतिक दृश्य के रोमांच का पूरक है। स्पार्कलिंग वाटर से ऊपर फ्लाइंग या इसके माध्यम से तेजी से बढ़ते हुए, भारत का एक तरह का जल महोत्सव और वायु की साहसिक गतिविधियों की एक सारणी है। जो कि जल महोत्सव नामक एक कैनवास पर सेट है। यह महोत्सव मध्यप्रदेश का भी एक सांस्कृतिक प्रतिनिधित्व है- यह एक ऐसी संस्कृति जो चमक, समृद्ध विरासत का प्रतिनिधित्व करती है और शानदार भोजन का!

सांस्कृतिक धरोहर के लिए प्रसिद्ध मध्यप्रदेश को इस जल महोत्सव ने एडवेंचर पर्यटन के लिए भी प्रसिद्ध कर दिया है। यह पर्यटकों को मध्य प्रदेश आने की एक ओर वजह देता है। मध्यप्रदेश एडवेंचर स्पोट्स के भाव का जश्न मनाने के साथ-साथ मध्यप्रदेश की भावना को भी दर्शाता है। स्थानीय कारीगरों और शिल्पकारों की प्रतिभा, मधुर लोक संगीत, लाजवाब व्यंजन और प्रदर्शन, ये सब सटीक रूप से वर्णन करते हैं और परिभाषित करते हैं "भारत का दिल" ।

मध्यप्रदेश पर्यटन आपका स्वागत करता है, आगामी "हनुवंतिया जल महोत्सव" को ओर बेहतर बनाने के लिए अपनी राय, विचार और सुझावों को साझा करें। जो 30 नवंबर 2017 से 2 जनवरी 2018 तक आयोजित किया जा रहा है।

हनुवंतिया जल महोत्सव पर अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

प्रस्तुत करने की आख़री तिथि 30 नबंवर, 2017 है

हनुवंतिया जल महोत्सव, मध्य प्रदेश पर वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

हनुवंतिया जल महोत्सव पर वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

All Comments
Reset
1 Record(s) Found

RAJESH KUMAR CHAURAGADE 1 month 4 days ago

हनुवंतिया जल-महोत्सवः-
महोदय, उक्त महोत्सव को और अधिक बेहतर बनाने हेतु निम्न कार्यवाही पर क्रियान्वयन विचारार्थ आवश्यक होगा -आनलाईन मेला-बुकींग सिस्टम हो ,महोत्सव में सीसी केमरे लगाए जावे यथा प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त हो तथा सामान्य जन सुविधा हेतु बजट अन्र्तगत व्यवस्था दी जावे ताॅकि आम आदमी भी जा सकें , इसी प्रकार नदी/जल संरक्षण का पारिस्थीतिक संतुलन सहित स्वच्छता अभियान को विशेषकर घ्यान दिया जावे मुख्यतया मूलभूत सुविधा पर भी घ्यान दिया जाना सामयिक होगा ।
शुभकामनाओ सहित.जय मध्यप्रदेश।।